अमेरिका में मजदूर की सैलरी कितनी है - America Labour Salary Per Month 2022

आप सब जानते हैं कि अमेरिका कितना धनी - मानी देश है। वहां काम करने वाले मजदूर का वेतन, हमारे भारत में काम करने वाले मजदूर का वेतन से कई गुना ज्यादा है। 

अमेरिका में मजदूर की सैलरी कितनी है

हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि अमेरिका में मजदूर की सैलरी कितनी है ? तथा साथ ही साथ अमेरिका में ड्राइवर , डॉक्टर, कर्मचारी, हेल्पर, कारपेंटर आदि की हर दिन की एवं हर महीने की वेतन बताएंगे। इसलिए इसलिए को पूरा पढ़िए।

यह भी पढ़े 

दुबई में मजदूर की सैलरी कितनी है 2022 में?

संयुक्त राज्य अमेरिका में अच्छी पोस्ट वाले वर्कर ( America worker salary ) की न्यूनतम सैलरी लगभग प्रतिमाह 500 डॉलर से अधिकतम 4595 डॉलर तक होता है। अर्थात भारतीय मुद्रा में न्यूनतम सैलरी 39,975 रुपया से 3,67,161 रुपया होता है।

अमेरिका में मजदूर की सैलरी कितनी है?

अमेरिका में मजदूर की सैलरी, भारत की मजदूर सैलरी से चार गुना अधिक होता है। अमेरिका में मजदूर की सैलरी प्रतिमाह
2,089 डॉलर से 4,200 डॉलर होती है। जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1,67,016 रुपया से 3,35,821 रुपया होता है। लेकिन वह मजदूर को थोडा educated होना चाहिए।

अमेरिका में ड्राइवर की सैलरी कितनी है?

अमेरिका में ड्राइवर की सैलरी कितनी है?

अमेरिका में ड्राइवर की सैलरी प्रतिमाह लगभग $700 से 2000 डॉलर तक होता है। यानी 55,962 से 1,59,893 रुपया तक होता है। यदि आप इंडिया के ड्राइवर से तुलना करेंगे तो अमेरिका के ड्राइवर की सैलरी कई गुणा ज्यादा है।

अमेरिका में डॉक्टर की सैलरी कितनी होती है?

क्या आपको पता है क्या अमेरिका में डॉक्टर की सैलेरी कितनी होती है यदि आपको नहीं पता तो हम बताएंगे की आखिर अमेरिका में डॉक्टर की सैलेरी कितनी होती है?

अमेरिका में डॉक्टर की सैलरी कितनी होती है?

अमेरिका में एक सरकारी स्पेशलिस्ट डॉक्टर की प्रतिमाह सैलरी लगभग 15,285 डॉलर तक होती है। अर्थात Indian करेंसी में यह लगभग 12,21,814 रूपए होता है।

अमेरिका में हेल्पर की सैलरी कितनी है?

अमेरिका में हेल्पर का न्यूनतम सैलरी 500 डॉलर से 5400 डॉलर तक होता है। लेकिन हेल्पर को 1 - 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। तथा कम से कम 10th या 12th पास होना चाहिए।

यह भी पढ़े -

दुबई का ₹100 इंडिया में कितना होगा?

अमेरिका में कारपेंटर की सैलरी कितनी है?

अमेरिका में हेल्पर का सैलरी कितना है? यह सवाल आपके मन में जरुर होगा तो मैं आपके बता दू कि अमेरिका में कारपेंटर का सालाना ( वार्षिक आय ) लगभग 38025 डॉलर होता है यानी Per Month सैलेरी 3,168 डॉलर होता है।

महत्वपूर्ण बाते - उपरोक्त आपने जो सभी सैलेरी के बारे में जाना वह एक अनुमाननिक वेतन या सैलेरी है। काम के अनुसार सैलेरी कम या ज्यादा हो सकती है।

अन्तिम शब्द - हम उमीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। तथा आपको यह पता चल गया होगा कि अमेरिका में मजदूर की सैलरी कितनी है और साथ ही साथ  ड्राइवर , डॉक्टर, कर्मचारी, हेल्पर, कारपेंटर की सैलरी के बारे में भी जानकारी मिल गई होगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने