झारखंड के राष्ट्रपति कौन है 2022 में, Jharkhand Ka Rashtrapati Kaun Hai

हेलो दोस्तो क्या आपको पता है कि Jharkhand Ka Rashtrapati Kaun Hai 2022 में। हमें लगता है कि आपको इस सवाल का जवाब नहीं पता होगा। लेकिन आपको कुछ चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 

क्योंकि हम आपको Jharkhand Ke Rashtrapati Kaun Bane इसके बारे में बताएंगे। अतः आपको पूरी जानकारी चाहिए तो पूरा आर्टिकल पढ़ना होगा।

Jharkhand naksha


वर्तमान में झारखंड का राष्ट्रपति कौन है?

आपको पता ही होगा कि झारखंड एक भारत देश का राज्य हैं जिसका पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और बिहार है। और आपको यह भी बता दें कि झारखंड का वर्तमान मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी हैं।

यहां आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि यदि झारखंड का वर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन है तो Jharkhand Ke Rashtrapati Ka Naam Kya है। तो चलिए इस प्रश्न का उत्तर जान लेते हैं।

हम आपको बता दें कि झारखंड में कोई राष्ट्रपति नहीं होता है। राष्ट्रपति सिर्फ हमारे देश के लिए होता है। और हमारा भारत देश का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू है। जो आजादी के बाद में पैदा होने वाले प्रथम महिला राष्ट्रपति है। और राष्ट्रपति का चुनाव लोकसभा और राज्यसभा के प्रमुख सदस्य के द्वारा किया जाता है।

लो में राष्ट्रपति की तरह काम राज्यपाल करता है। अभी झारखंड के वर्तमान राज्यपाल रमेश बैस है।  जो 7 जुलाई 2021 से कार्यरत हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। और हमें यह लगता है कि आप इसके बाद झारखंड के राष्ट्रपति कौन है 2022 में इस सवाल का जवाब किसी किताब या गूगल में नहीं खोजेंगे।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने